मिताली राज वन-डे में फिर बनी नंबर- 1,

Spread the love

मिताली राज वन-डे में फिर नंबर-1:वेस्टइंडीज की स्टेफनी टेलर टॉप से 5वें नंबर पर फिसलीं, साउथ अफ्रीका की लिजेल ली नंबर-2 बनीं भारतीय महिला टीम की कप्तान मिताली राज एक बार फिर वन-डे बल्लेबाजों की ICC रैंकिंग में नंबर-1 बन गई हैं। मिताली ने एक स्थान का सुधार किया है। उनके 762 अंक हैं। पिछले सप्ताह नंबर-1 पर काबिज हुईं वेस्टइंडीज की स्टेफनी टेलर पाकिस्तान के खिलाफ कमजोर प्रदर्शन के कारण 5वें नंबर पर फिसल गई हैं। उनके 736 अंक हैं।मिताली से सिर्फ 4 अंक पीछे लिजेल लीसाउथ अफ्रीका की लिजेल ली दूसरे स्थान पर हैं। उनके 758 अंक हैं यानी मिताली से सिर्फ 4 कम। ऑस्ट्रेलिया की एलिसे हीली 756 अंकों के साथ तीसरे और इंग्लैंड की टैमी ब्यूमाउंट 754 अंकों के साथ चौथे स्थान पर हैं। इंग्लैंड के खिलाफ लगातार 3 मैचों में जमाया था अर्धशतक
मिताली ने इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन करते हुए वनडे रैंकिंग में नंबर-1 स्थान हासिल किया था। उस सीरीज में मिताली ने 72, 59 और 75 नाबाद की पारियां खेली थीं। हालांकि, अगले ही सप्ताह वेस्टइंडीज की स्टेफनी टेलर ने उनसे पहला स्थान छीन लिया था।

टी-20 में टॉप-3 में से 2 बल्लेबाज भारतीय
महिला टी-20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में टॉप-3 में से दो पर भारतीय बल्लेबाजों का कब्जा है। युवा ओपनर शेफाली वर्मा 759 अंकों के साथ पहले स्थान पर हैं। वहीं, स्मृति मंधाना 716 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर हैं। ऑस्ट्रेलिया की बेथ मूनी 744 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर हैं।

 

रिपोर्ट: शुभम